Share Market News: शेयर बाजार में गुरुवार को दिखी तेजी, अल्ट्राटेक, महिंद्रा समेत इनके शेयर में दिखा उछाल

share market

share market News : शेयर बाजार में आज गुरुवार को तेजी देखी गई। लगातार रीसरे दिन भी जारी रही। अमेरिकी बाजारों में सुस्ती के बीच उतार-चढ़ाव भरे कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी दोनों बढ़त के साथ बंद हुए। इस दौरान 30 शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स 86.53 अंक यानी 0.13 फीसदी की तेजी के साथ 66,988.44 पर बंद हुआ। दिन के कारोबार में सूचकांक 67,069.89 के उच्चतम और 66,610.35 के निचले स्तर पर पहुंच गया।

चोरी के लिए ज्योतिष से पूछा शुभ मुहूर्त और हाथ लग गए 1 करोड़ रुपए

कारोबार के दौरान भारी उतार-चढ़ाव के बावजूद बीएसई पर सभी सूचीबद्ध कंपनियों का संयुक्त बाजार मूल्यांकन लगातार दूसरे दिन 4,000 अरब डॉलर से ऊपर बना रहा। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 36.55 अंक यानी 0.18 फीसदी बढ़कर 20,133.15 पर बंद हुआ। टाटा टेक्नोलॉजीज और गांधार ऑयल रिफाइनरी (इंडिया) लिमिटेड के शेयर जोरदार बढ़त के साथ सूचीबद्ध हुए. इससे बाजार में आशा बढ़ी है।

मोटापा कम करने के आयुर्वेदिक घरेलू उपाय

सेंसेक्स की कंपनियों में अल्ट्राटेक सीमेंट, सन फार्मा, भारती एयरटेल, महिंद्रा एंड महिंद्रा, विप्रो, टाइटन, एक्सिस बैंक और बजाज फिनसर्व में बढ़त हुई। दूसरी ओर इंडसइंड बैंक, एशियन पेंट्स, पावर ग्रिड, रिलायंस इंडस्ट्रीज, टाटा मोटर्स और एसबीआई हानि में रहे। HDFC के खुदरा अनुसंधान प्रमुख दीपक जसानी ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय ब्याज दरों में नरमी के अनुमान और आर्थिक सुधार के संकेतों के कारण निवेशकों की धारणा मजबूत होने से एशियाई बाजारों में 10 महीनों की सबसे मजबूत तेजी आई।

पत्नी की प्रताड़ना से त्रस्त होकर युवक ने की आत्महत्या, अंतिम वीडियो में पत्नी और साली को ठहराया दोषी, पिता ने कहा – दूसरे लड़के से बात करती थी

यूरोपीय शेयर बाजारों में भी शुरूआती कारोबार में मामूली तेजी आई. अधिक शेयरों का अगुवाई करने वाले बीएसई स्मॉलकैप सूचकांक 0.96 फीसदी चढ़ा और मिडकैप सूचकांक में 0.83 फीसदी की तेजी रही। क्षेत्रवार बात करें तो स्वास्थ्य सेवा में 1.66 प्रतिशत, उपभोक्ता टिकाऊ वस्तु में 1.61 प्रतिशत, रियल्टी में 1.52 प्रतिशत, औद्योगिक क्षेत्र में 1.48 फीसदी और पूंजीगत वस्तु में 1.39 फीसदी की वृद्धि हुई। दूसरी ओर जन केंद्रित सेवाओं से जुड़े क्षेत्र और बैंक सूचकांक में गिरावट रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

महाभारत के श्रीकृष्ण ने IAS पत्नी के खिलाफ कराई एफआईआर स्त्री की इस चीज पर मरते है पुरुष… 200 पार जाएगा यह शेयर, मालामाल हो सकते हैं आप ब्रह्मांड का बर्फीला चंद्रमा मिल गया, सतह में छिपा है विशालकाय महासागर खाटू श्याम बाबा की कहानी… इस वजह से Shri Khatu Shyam Baba ji को कहते हैं हारे का सहारा