ELON MUSK, GAUTAM ADANI या MUKESH AMBANI कौन बना दुनिया का सबसे अमीर शख्स? जारी हुई ये ताजा लिस्ट …

richest person in the world




richest person in the world दुनिया के सबसे अमीर शख्स की रेस में टॉप पर बने होने की होड़ में लगातार उतार चढाव होता रहता है। कभी एलन मस्क, कभी बर्नार्ड अरनॉल्ट तो कभी कोई और शख्स इस टाइटल को पाते रहता है। नेटवर्थ में उतार-चढ़ाव के बाद इसकी लिस्ट जारी होती हैं और ये पता चलता है कि कौन सा बिजनेसमैन अमीरी के मामले में किस नंबर पर रहा।

richest person in the world

richest person in the world अब एक ताजा सूची जारी हुई है जिसके मुताबिक एलन मस्क ने एक बार फिर इस टाइटल को हासिल कर लिया है और अब वे दुनिया के सबसे अमीर शख्स बन गए हैं। टेस्ला के फाउंडर और ट्विटर मालिक एलन मस्क ने फ्रांस के बर्नार्ड अरनॉल्ट को पीछे छोड़कर दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति की पोजिशन फिर से हासिल कर ली है। टेस्ला के शेयर में 5.5% बढ़ोत्तरी यानि 207.63 डॉलर पर पहुंच गए है जिस कारण मस्क की नेटवर्थ बढ़ी है। ब्लूमबर्ग बिलेनियर्स इंडेक्स के अनुसार मस्क की कुल नेटवर्थ 187.1 बिलियन डॉलर यानि लगभग 15.4 लाख करोड़ रुपए हो गई है।

richest person in the world वहीँ अब तकदुनिया के सबसे अमीर शख्स रहे और फैशन ग्रुप लुई वितॉ मोएट हेनेसी के CEO बर्नार्ड अरनॉल्ट की नेटवर्थ 185.3 बिलियन डॉलर हो गई है जो लगभग 15.32 लाख करोड़ रुपए है। वहीं रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी इस लिस्ट में बने रहने वाले ही इकलौते भारतीय हैं जो बिलेनियर्स की टॉप टेन लिस्ट में शामिल हैं। अंबानी अमीरों की लिस्ट में 10वें नंबर पर हैं।

richest person in the world रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ही इकलौते भारतीय है जो बिलेनियर्स की टॉप टेन लिस्ट में शामिल है। 81.1 बिलियन डॉलर (6.70 लाख करोड़ रुपए) की नेटवर्थ के साथ अंबानी 10वें नंबर पर है। लिस्ट में तीसरे नंबर पर जेफ बेजोस, चौथे पर बिल गेट्स और पांचवें पर वॉरेन बफे हैं। एक समय लिस्ट में तीसरे नंबर तक पहुंचने वाले भारतीय कारोबारी गौतम अडाणी 37.7 बिलियन डॉलर (करीब 3.11 लाख करोड़ रुपए) की नेटवर्थ के साथ 32वें नंबर पर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

महाभारत के श्रीकृष्ण ने IAS पत्नी के खिलाफ कराई एफआईआर स्त्री की इस चीज पर मरते है पुरुष… 200 पार जाएगा यह शेयर, मालामाल हो सकते हैं आप ब्रह्मांड का बर्फीला चंद्रमा मिल गया, सतह में छिपा है विशालकाय महासागर खाटू श्याम बाबा की कहानी… इस वजह से Shri Khatu Shyam Baba ji को कहते हैं हारे का सहारा