सरकार ने पेंशनर्स को दिया ऐसा तोहफा कि उनकी हो गई बल्ले-बल्ले

देश के लाखों पेंशनर्स के लिए बड़ी खुशखबरी है. केंद्र के पेंशन एवं पेंशनभोगी कल्याण विभाग (DOPPW) ने देश के सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक एसबीआई (State Bank of India) के साथ मिलकर पेंशनर्स के लिए बड़ा कदम उठाया है. दरअसल, पेंशनभोगियों के लिए ‘एकीकृत पेंशन पोर्टल’ तैयार किया जा रहा है. विभाग ने अधिकारिक बयान जारी कर यह जानकारी दी है.

पेंशन मंत्रालय ने दी जानकारी
केंद्रीय कार्मिक, लोक शिकायत और पेंशन मंत्रालय ने बयान जारी कर बताया कि पेंशनभोगियों से संबंधित आयकर मामलों के साथ-साथ वार्षिक जीवन प्रमाण-पत्र जमा करने के डिजिटल साधनों पर एक विशेष सत्र आयोजित किया गया. बैंक कर्मचारियों के उदयपुर में दो दिवसीय जागरूकता कार्यक्रम के दौरान एसबीआई के अधिकारियों को इसकी जानकारी देने के उद्देश्य से केंद्र सरकार के पेंशनभोगियों को पेंशन वितरण से संबंधित पेंशन नीति सुधार और डिजिटलीकरण पर एक कार्यक्रम आयोजित किए गए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

महाभारत के श्रीकृष्ण ने IAS पत्नी के खिलाफ कराई एफआईआर स्त्री की इस चीज पर मरते है पुरुष… 200 पार जाएगा यह शेयर, मालामाल हो सकते हैं आप ब्रह्मांड का बर्फीला चंद्रमा मिल गया, सतह में छिपा है विशालकाय महासागर खाटू श्याम बाबा की कहानी… इस वजह से Shri Khatu Shyam Baba ji को कहते हैं हारे का सहारा