पति को निकम्मा कहा तो तलाक ले सकता है पति, कोर्ट ने पतियों के लिए सुनाया ये बड़ा फैसला ….

pati ko nikamma kaha to talak le sakata hai pati

अगर कोई पत्नी अपने पति को कायर कहती है या उसे निकम्मा या बेरोजगार कहती है तो यह दोनों के बीच तलाक का मजबूत आधार हो सकता है। हाल ही में कलकत्ता हाईकोर्ट ने अपने एक फैसले में यह व्यवस्था दी है। कोर्ट ने ये भी कहा कि अगर कोई महिला अपने पति पर उसके माता.पिता से अलग रहने का दबाव बनाती है या इसके लिए उसे मजबूर करती है तो वह भी तलाक का आधार होगा।

कौन है ये शख्स जिसके साथ सेल्फी लेने से पीएम नरेंद्र मोदी भी खुद को नहीं रोक पाए, लिखा – A special selfie…

मामले की सुनावाई करते हुए जस्टिस सौमेन सेन और जस्टिस उदय कुमार की बेंच ने कहा कि भारतीय परिवार में बेटे का शादी के बाद भी अपने माता.पिता के साथ रहना आम बात है और अगर उसकी पत्नी उसे उसके माता.पिता से अलग करने का कोई प्रयास करती है तो उसके लिए कोई न्यायोचित कारण होना चाहिए।

ससुर ने कार के अंदर बहु संग किया सेक्स, पानी पिलाकर लूट ली इज्जत …. मालूम पड़ते ही पति ने भी …

हाई कोर्ट की खंडपीठ पश्चिम मिदनापुर में परिवार अदालत के 25 मई 2009 के उस आदेश को चुनौती देने वाली एक पत्नी की याचिका पर सुनवाई कर रही थी, जिसमें पति को क्रूरता के आधार पर तलाक देने का आदेश दिया गया था। फैमिली कोर्ट ने 2 जुलाई 2001 को जोड़े के विवाह को भंग कर दिया था।

अश्लीलता का अड्डा बन रहा मेट्रो, बिकिनी गर्ल के बाद खुलेआम किसिंग करता दिखा कपल … लोग बोले – OYO चले जाओ ….

खंडपीठ ने कहा कि मामले में पत्नी के लिए पति को अलग होने के लिए कहने का कोई उचित कारण नहीं था, सिवाए घरेलू मुद्दों पर अहंकार के टकराव और वित्तीय आवश्यकताओं की पूर्ति से संबंधित समस्याओं के उदाहरणों के अलावा। मामले में पति पत्नी की प्रताड़ना और उलाहना से तंग आकर अपने शांतिपूर्ण वैवाहिक जीवन की खातिर अपने माता.पिता को छोड़कर उनके घर से किराए के घर में चला गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

महाभारत के श्रीकृष्ण ने IAS पत्नी के खिलाफ कराई एफआईआर स्त्री की इस चीज पर मरते है पुरुष… 200 पार जाएगा यह शेयर, मालामाल हो सकते हैं आप ब्रह्मांड का बर्फीला चंद्रमा मिल गया, सतह में छिपा है विशालकाय महासागर खाटू श्याम बाबा की कहानी… इस वजह से Shri Khatu Shyam Baba ji को कहते हैं हारे का सहारा