Big Breaking : राष्ट्रपति पुतिन के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी, कोर्ट ने बच्चों के अपहरण के लिए ….

Arrest warrant issued against President Putin

Arrest warrant issued against President Putin रुस। इंटरनेशनल क्रिमिनल कोर्ट (ICC) ने यूक्रेन में वॉर क्राइम के लिए रूस के राष्ट्रपति पुतिन के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। कोर्ट ने कहा कि पुतिन यूक्रेनी बच्चों के अपहरण और डिपोर्टेशन के अपराध के लिए जिम्मेदार हैं। मानवाधिकार समूहों ने कोर्ट के इस फैसले का स्वागत किया है।

Arrest warrant issued against President Putin





कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि इंटरनेशनल क्रिमिनल कोर्ट के प्री-ट्रायल चैंबर-2 ने पुतिन समेत दो लोगों के लिए गिरफ्तारी का वारंट जारी किया है। इनमें दूसरा नाम मारिया अलेक्सेयेवना लवोवा-बेलोवा का है। बता दें कि रूस ने 24 फरवरी 2022 को यूक्रेन पर हमला किया था। इसके बाद से दोनों देशों के बीच जंग जारी है। इस दौरान यूक्रेन कई बार रूस पर अत्याचार करने के आरोप लगा चुका है।

1 – 2 नहीं पूरे 56 ब्लेड खा गया कंपनी का अकाउंटेंट, खून की उल्टी हुई तो सामने आया सच …

बता दें कि यूक्रेन और रूस के बीच पिछले साल फरवरी से जंग चल रही है. यूक्रेन ने कई बार रूस पर वार क्राइम के आरोप लगाए हैं. इन सबके बीच, चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग सोमवार से रूस की यात्रा पर जाने वाले हैं. इस दौरान वह रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ अहम बातचीत करेंगे. साथ ही यूक्रेन में जंग को खत्म करने के लिए शांति वार्ता की पैरवी कर सकते हैं. वहीं, अमेरिका ने शी-पुतिन की बैठक से पहले कहा कि वह यूक्रेन में संघर्ष विराम के आह्वान का विरोध करेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

महाभारत के श्रीकृष्ण ने IAS पत्नी के खिलाफ कराई एफआईआर स्त्री की इस चीज पर मरते है पुरुष… 200 पार जाएगा यह शेयर, मालामाल हो सकते हैं आप ब्रह्मांड का बर्फीला चंद्रमा मिल गया, सतह में छिपा है विशालकाय महासागर खाटू श्याम बाबा की कहानी… इस वजह से Shri Khatu Shyam Baba ji को कहते हैं हारे का सहारा