ओल्ड पेंशन स्कीम को लेकर आई बड़ी खबर, इस राज्य के मुख्यमंत्री ने कर दिया ये बड़ा ऐलान …

Big news about old pension scheme

Big news about old pension scheme देश में पुरानी पेंशन योजना को लागू करने की मांग लगातार तेज होती जा रही है वहीं महाराष्ट्र में भी पुरानी पेंशन योजना को शुरू करने की मांग उठने लगी है। जिसको लेकर सरकारी कर्मचारी अनिश्चितकाल के लिए हड़ताल शुरू कर दी है। बता दें कि मंगलवार को कर्मचारियों ने सरकारी दफ्तरों और अस्पतालों के बाहर ‘एक ही मिशन, पुरानी पेंशन बहाल करो’ जैसे नारे भी लगाए।

Big news about old pension scheme महाराष्ट्र में राज्‍य सरकार के कर्मचार‍ियों की तरफ से पुरानी पेंशन की मांग को लेकर मुखर होने पर बड़ा ऐलान क‍िया गया है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने राज्य कर्मचारियों की पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने की मांग पर विचार करने के लिए सीन‍ियर अध‍िकार‍ियों की एक समिति की घोषणा की। कर्मचारी संगठनों ने हड़ताल पर जाने का फैसला किया है। अधिकारियों ने बताया कि समिति तय समय में अपनी रिपोर्ट देगी।

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम ने कहा कि चर्चा से ही इस मुद्दे का समाधान हो सकता है, कल सीएम ने 3 सदस्यीय समिति को 3 महीने के भीतर सिफारिशें रिपोर्ट प्रस्तुत करने की घोषणा की। यह हमें एक दीर्घकालिक समाधान देगा। हड़ताल से प्रशासन का कामकाज प्रभावित हो सकता है। शिंदे की अध्यक्षता में एक बैठक हुई, जिसमें फडणवीस, विधानसभा और परिषद में विपक्ष के नेता क्रमश: अजीत पवार और अंबादास दानवे, मुख्य सचिव मनु कुमार श्रीवास्तव, अतिरिक्त मुख्य सचिव (वित्त) मनोज सौनिक और राज्य के सरकारी कर्मचारियों के विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *