weather alert india : बारिश का 41 साल का रिकॉर्ड टूटा, सेना के दो जवान नदी पार करते हुए बहे … कई शहरों में लैंडस्लाइड से बंद हुई सड़क …

weather alert india

weather alert india : देश भर में इस समेत भारी बारिश का माहौल है। यह बारिश किसी के लिए राहत बनकर आई है तो किसी के लिए आफत बन कर। कई पहाड़ी शहरों में भारी बारिश से लैंडस्लाइड हुआ है और सड़कों को बंद कर दिया गया है। वहीँ जम्मू कश्मीर के पुंछ में सेना के दो जवान पोशाना नदी पार करते हुए बह गए। वहीं लैंडस्लाइड से हिमाचल के कोटगढ़ में एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत हो गई।

weather alert india

दिल्ली में भी भारी बारिश से लोगों का जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। दिल्ली में लगातार बारिश से पिछले 41 सालों का रिकॉर्ड टूट गया है। 1982 के बाद से जुलाई में एक दिन में सबसे ज्यादा बारिश हुई। सफदरगंज इलाके में सुबह 8:30 बजे तक 153 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई। 2003 को 24 घंटे में 133.4 मिमी बारिश हुई थी। वहीं 2013 को दिल्ली में 123.4 मिमी बारिश हुई थी।

weather alert india

वहीँ हिमाचल प्रदेश में भी बारिश का कहर जारी है। बारिश की वजह से शिमला में एक मकान गिर गया। हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई। कुल्लू जिले के बाहंग में एक दुकान ढह गई। बारिश की वजह से अटल टनल से वाहनों की आवाजाही बंद कर दी गई है।

देखें बारिश से आफत की तस्वीरें और वीडियो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

महाभारत के श्रीकृष्ण ने IAS पत्नी के खिलाफ कराई एफआईआर स्त्री की इस चीज पर मरते है पुरुष… 200 पार जाएगा यह शेयर, मालामाल हो सकते हैं आप ब्रह्मांड का बर्फीला चंद्रमा मिल गया, सतह में छिपा है विशालकाय महासागर खाटू श्याम बाबा की कहानी… इस वजह से Shri Khatu Shyam Baba ji को कहते हैं हारे का सहारा