vande bharat new color : भगवा रंग में नजर आएगी वंदे भारत एक्सप्रेस, ट्रेन में किये गए ये 25 नए सुधार …

vande bharat new color

चेन्नई। vande bharat new color देश भर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों की सौगात दें रहे हैं। लगातार देश भर के राज्यों को ट्रेन की सौगात मिल रही है। लेकिन अब इसके रंग में थोड़ा बदलाव किया जा रहा है। वंदे ह=भारत एक्सप्रेस ट्रेन का नया रंग भगवा रंग होगा। वंदे भारत एक्सप्रेस की 28वीं रैक का रंग ‘भगवा’ होगा। हालांकि, अब तक यह नई भगवा रंग की वंदे भारत एक्सप्रेस अब तक चालू नहीं हुई है, लेकिन चेन्नई में इंटीग्रल कोच फैक्ट्री (आईसीएफ) में खड़ी है। दरअसल, यहीं पर वंदे भारत ट्रेनों का निर्माण किया जाता है।

vande bharat new color

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि वंदे भारत एक्सप्रेस की कुल 25 रेक अपने निर्धारित मार्गों पर परिचालित हो रही हैं और दो रेक आरक्षित हैं। उन्होंने कहा, “हालांकि, इस 28वें रेक का रंग परीक्षण के तौर पर बदला जा रहा है।”

केंद्रीय रेल मंत्री का दौरा vande bharat new color

केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने शनिवार को चेन्नई की इंटीग्रल कोच फैक्ट्री का निरीक्षण किया, दक्षिणी रेलवे में सुरक्षा उपायों और वंदे भारत एक्सप्रेस में सुधार की समीक्षा की। निरीक्षण करने के बाद, केंद्रीय मंत्री ने कहा कि स्वदेशी ट्रेन की 28वीं रैक का नया रंग भारतीय तिरंगे से प्रेरित है। उन्होंने यह भी बताया कि वंदे भारत ट्रेनों में कुल 25 सुधार किए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

महाभारत के श्रीकृष्ण ने IAS पत्नी के खिलाफ कराई एफआईआर स्त्री की इस चीज पर मरते है पुरुष… 200 पार जाएगा यह शेयर, मालामाल हो सकते हैं आप ब्रह्मांड का बर्फीला चंद्रमा मिल गया, सतह में छिपा है विशालकाय महासागर खाटू श्याम बाबा की कहानी… इस वजह से Shri Khatu Shyam Baba ji को कहते हैं हारे का सहारा