CSIDC अध्यक्ष और आदिवासी नेता नंद कुमार साय ने इस सीट से पेश की अपनी दावेदारी, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी को दिया आवेदन….

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां जोरों पर है। कांग्रेस इस चुनाव में अपनी जी जान झौंकती हुई दिखाई दे रही है। अलग – अलग विधानसभा सीट से दावेदार अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं। वहीं हाल ही में भाजपा से कांग्रेस ने प्रवेश करने वाले CDIDC अध्यक्ष और आदिवासी समाज के बड़े नेता नंद कुमार साय ने भी अपनी दावेदारी पेश कर दी है।

नंदकुमार साय ने कांग्रेस सीट लैलूंगा विधानसभा सीट से अपनी दावेदारी पेश की है। नंद कुमार साय ने ब्लॉक कांग्रेस कमेटी को दावेदारी का आवेदन सौंप दिया है।

नंद कुमार साय के कांग्रेस में प्रवेश करते ही चर्चा होने लगी थी कि आखिर नंद कुमार साय किस विधानसभा सीट से अपनी दावेदारी पेश करेंगे। वहीं अब उन्होंने अपनी मंशा साफ कर दी है कि वह लैलूंगा सीट से चुनाव लडना चाहते हैं। नंद कुमार साय आदिवासी समाज के बहुत बड़े नेता हैं और आदिवासी इलाकों में उनकी अच्छी खासी पकड़ है और अपने व्यक्तित्व की वजह से उनका काफी सम्मान भी करते है। ऐसे में नंद कुमार साय को पूरा भरोसा है कि लैलूंगा क्षेत्र से से अगर टिकिट मिलती है तो वे अच्छे खासे अंतराल से जीत दर्ज कर सकते हैं। अब दावेदारी पेश करने के बाद टिकिट वितरण की प्रक्रिया होगी जिसने मालूम पड़ जाएगा कि कांग्रेस किन पर भरोसा जताते वाली है। बता दें कि आगमी 6 सितंबर को कांग्रेस छत्तीसगढ़ में अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी करने वाली है।

साय ने अपनी दावेदारी का आवेदन ब्लॉक कांग्रेस कमेटी को दिया है।

आपको बता दे पूर्व में डॉ नंद कुमार साय विभिन्न पदों पर रह चुके है।

अविभाजित मध्यप्रदेश में विधायक विधानसभा तपकरा वर्तमान में कुनकुरी विधानसभा से

  1. (म.प्र. राज्य) 1977-79
  2. (म.प्र. राज्य) 1985-89
  3. (म.प्र. राज्य) 1998-2003

इसके अलग लोकसभा राज्यसभा के सदस्य रह चुके है ।

  1. (रायगढ़ लोकसभा) 1989-91
  2. (रायगढ़ लोकसभा) 1996-98
  3. (सरगुजा लोकसभा) 2004-09
    सांसद (राज्य सभा) 1. (2009-10)2 (2010-16 )
    तक
    इनकी पद बताती है की काफी बड़ी कद पर है ।

इसके अलावा अनुसूचित जनजाति आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व में रह चुके हैं ।

वर्ष 2017 से 20 तक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

महाभारत के श्रीकृष्ण ने IAS पत्नी के खिलाफ कराई एफआईआर स्त्री की इस चीज पर मरते है पुरुष… 200 पार जाएगा यह शेयर, मालामाल हो सकते हैं आप ब्रह्मांड का बर्फीला चंद्रमा मिल गया, सतह में छिपा है विशालकाय महासागर खाटू श्याम बाबा की कहानी… इस वजह से Shri Khatu Shyam Baba ji को कहते हैं हारे का सहारा