school closed news today 2024: सर्दी में फिर हुई स्कूली छात्रों की मौज, कलेक्टर ने इतने दिनों तक बढ़ाई छुट्टी, आदेश जारी

school closed news today 2024: देश में इन दिनों सर्दी का सितम जारी है। ठंड लगातार बढ़ती जा रही है। ऐसे में स्कूली बच्चों को सबसे ज्यादा तकलीफ का सामना करना पड़ रहा है। इसे देखते हुए उत्तर प्रदेश में कलेक्टर ने बच्चों को राहत देते हुए छुट्टी बढ़ाने का ऐलान कर दिया है।   

बड़ी खबर: MP CM के गृह क्षेत्र Ujjain में रामलला के जुलूस पर पथराव, एक ग्रामीण घायल, कई गाड़ियों के कांच फोड़े, नाराज लोगों में किया थाने का घेराव  

school closed news today 2024

जिलाधिकारी भानूचंद्र गोस्वामी ने ठंड अधिक होने के चलते यूपी बोर्ड, सीबीएसई बोर्ड समेत अन्य बोर्ड के 8वीं कक्षा तक के विद्यालयों की छुट्टी फिर बढ़ा दी है। अब 8वीं तक के सभी विद्यालय 24 जनवरी तक बंद रखने के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही 12वीं तक के छात्रों को भी बड़ी राहत दी है। जबकि 25 जनवरी को हजरत अली का जन्मदिन और अगले दिन गणतंत्र दिवस है। ऐसे में अब स्कूल 27 जनवरी से ही नियमित खुल पाएंगे।

मुझे मंदिर नहीं जाने दे रहे…: Rahul Gandhi बोले- मुझे निमंत्रण मिला था, मैंने क्या गुनाह किया है जो मुझे रोक रहे हो 

school closed news today 2024 

शाम 4 बजे के करीब जैसे ही जिलाधिकारी ने स्कूलों का अवकाश दो दिन बढ़ाने का आदेश जारी किया तो वह सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया।
इसके बाद स्कूलों की ओर से भी 24 जनवरी तक के अवकाश के लिए संदेश व्हाट्सएप ग्रुपों पर प्रसारित हुए, जिससे अभिभावकों ने राहत की सांस ली। कक्षा 9 से 12 तक के स्कूल खोलने के लिए जिलाधिकारी ने सुबह 10:30 से 3:30 बजे तक का समय निर्धारित किया है।

हार्ट अटैक से मौत की एक और लाइव तस्वीर आई सामने, PSC की तैयारी कर रहे छात्र की कोचिंग सेंटर में मौत

यूनिफॉर्म की बाध्यता नहीं

साथ ही प्रधानाचार्यों को कक्षाओं का तापमान नियंत्रित रखने के लिए हीटर आदि लगाने के निर्देश दिए हैं। जिलाधिकारी के आदेश में स्पष्ट लिखा है कि किसी भी हालत में बच्चों को खुले मैदान आदि में प्री बोर्ड और प्रयोगात्मक परीक्षा के लिए न बैठाया जाए। स्कूल कड़ाके की इस सर्दी में विद्यार्थियों को यूनिफॉर्म पहनने के लिए बाध्य नहीं करेंगे। बालकों को ऐसे कपड़े पहनकर आने की अनुमति होगी जो ठंड बचाने में सक्षम हों। आदेश का कड़ाई से पालन न करने वाले विद्यालयों को सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

महाभारत के श्रीकृष्ण ने IAS पत्नी के खिलाफ कराई एफआईआर स्त्री की इस चीज पर मरते है पुरुष… 200 पार जाएगा यह शेयर, मालामाल हो सकते हैं आप ब्रह्मांड का बर्फीला चंद्रमा मिल गया, सतह में छिपा है विशालकाय महासागर खाटू श्याम बाबा की कहानी… इस वजह से Shri Khatu Shyam Baba ji को कहते हैं हारे का सहारा