नीदरलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को विश्व कप से किया बाहर, पाकिस्तान या बांग्लादेश किसी एक को आज मिलेगा सेमीफाइनल का टिकिट

South Africa vs Netherlands

स्पोर्ट्स। South Africa vs Netherlands : टी 20 विश्व कप का हर मैच लगातार रोमांचक होता जा रहा है। आज रविवार को स्पेशल संडे होगा क्योंकि आज कुल 3 टीमों के बीच मैच खेला जाने वाला है। इसकी शुरुआत आज सुबह से हो गई है। आज पहला मैच साउथ अफ्रीका हुए नीदरलैंड्स के बीच हुआ। लेकिन इस मैच में कुछ ऐसा हो गया कि पूरा समीकरण ही बदल गया। टूर्नामेंट के इस मुकाबले में नीदरलैंड ने साउथ अफ्रीका को 13 रनों से हरा दिया।

हार के साथ साउथ अफ्रीका की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। टीम इंडिया ने इसी के साथ सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है. कुछ देर बार पाकिस्तान और बांग्लादेश का मुकाबला होना है. यह मैच जीतने वाली टीम ग्रुप से सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बनेगी. दोनों के 4-4 मैच में 4-4 अंक हैं. मैच में नीदरलैंड्स ने पहले खेलते हुए 4 विकेट पर 158 रन का अच्छा स्कोर बनाया. कॉलिन एकरमैन ने 26 गेंद पर नाबाद 41 रन बनाए. जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम 8 विकेट पर 145 रन ही बना सकी.

लक्ष्य क पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. टीम ने 39 रन पर दोनों ओपनर्स के विकेट गंवा दिए. क्विंटन डिकॉक 13 और कप्तान टेंबा बावुमा सिर्फ 20 रन बना सके. मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में पहला शतक लगाने वाले रिली रुसो भी कुछ कमाल नहीं कर सके. वे भी 25 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. एडेन मारक्रम और डेविड मिलर दोनों 15-15 रन बनाकर आउट हुए. टीम ने अपने 5 विकेट 112 रन पर खो दिए थे.

पॉइंट टेबल पर नजर डाले तो टीम इंडिया टॉप पर हैं। उसके 4 मैचों के बाद 6 अंक हैं। टीम ने जीत जीत हासिल की है। जबकि एक मुकाबला गंवाया है। उसे आज जिम्बाब्वे से मुकाबला खेलना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

महाभारत के श्रीकृष्ण ने IAS पत्नी के खिलाफ कराई एफआईआर स्त्री की इस चीज पर मरते है पुरुष… 200 पार जाएगा यह शेयर, मालामाल हो सकते हैं आप ब्रह्मांड का बर्फीला चंद्रमा मिल गया, सतह में छिपा है विशालकाय महासागर खाटू श्याम बाबा की कहानी… इस वजह से Shri Khatu Shyam Baba ji को कहते हैं हारे का सहारा