Ajit Pawar will become deputy CM : डिप्टी सीएम बनेंगे अजीत पवार, सीएम एकनाथ शिंदे पहुंचे राजभवन, आज ही लेंगे शपथ … कई विधायकों को मंत्री बनाया जा सकता है

Ajit Pawar will become deputy CM

Ajit Pawar will become deputy CM : महाराष्ट्र में आज एक बड़ा सियासी भूचाल देखने को मिला है जहां एनसीपी महाविकास अघाड़ी में बड़ी फूट देखने को मिली है। अजीत पवार आज अपने समर्थक विधायकों के साथ राज्यपाल के पास नेता विपक्ष पद से इस्तीफ़ा सौंपने पहुंचे हैं। एनसीपी के 53 में से 29 विधायक अजीत पवार के समर्थन में है। सीएम एकनाथ शिंदे भी राजभवन पहुंच गए हैं। यह भी बताया जा रहा है कि अजीत पवार को डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है। वहीँ उनके साथ 9 विधायक भी मंत्री पद की शपथ लेंगे।

Ajit Pawar will become deputy CM

अजीत पवार के साथ 29 विधायक हैं। सुबह 11 बजे से ही अजीत पवार के आवास पर मीटिंग चल रही थी। ऐसे में माना जा रहा है कि महाविकास अघाड़ी को बहुत बड़ा झटका मिल सकता है। बताया जा रहा है कि राज्यपाल को अपना इस्तीफा देकर अजीत पवार आज ही शपथ ले सकते हैं। बता दें कि अजीत पवार ने 1 जुलाई का अल्टीमेटम दिया था और प्रदेश अध्यक्ष बनाने को कहा था लेकिन अनदेखी की वजह से उन्होंने इस्तीफा देने का मन बना लिया।

Ajit Pawar will become deputy CM

वहीँ एनसीपी के कार्यकारी अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल, दिलीप वलसे पाटिल और छगन भुजबन को मंत्री बनाया जा सकता है। भाजपा के चुनाव जीतने के बाद अजीत पावर पहले भी शरद पवार से अलग होकर देवेंद्र फडणवीस को समर्थन देकर डिप्टी सीएम बने थे लेकिन बाद में वे वापिस एनसीपी में चले गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

महाभारत के श्रीकृष्ण ने IAS पत्नी के खिलाफ कराई एफआईआर स्त्री की इस चीज पर मरते है पुरुष… 200 पार जाएगा यह शेयर, मालामाल हो सकते हैं आप ब्रह्मांड का बर्फीला चंद्रमा मिल गया, सतह में छिपा है विशालकाय महासागर खाटू श्याम बाबा की कहानी… इस वजह से Shri Khatu Shyam Baba ji को कहते हैं हारे का सहारा