RAIPUR NEWS : राष्ट्रगान होता रहेगा पहले हाथ मिला लेते हैं! राष्ट्रगान के बीच में एक दूसरे से हाथ मिलाने लगे IGKV RAIPUR के कुलपति और कुलसचिव, वीडियो वायरल होते ही … अब NSUI कराएगी F.I.R.

रायपुर। कल 15 अगस्त था और कल सुबह से ही सारा देश देशभक्ति और जोश में सराबोर था। सभी जगह ध्वाजारोहण हुए, स्कूलों, कॉलेजों, महाविद्यालयों, संस्थानों में कार्यक्रम का आयोजन किया गया और आजादी के इस उत्सव को धूमधाम से मनाया गया। ध्वजारोहण के बाद राष्ट्रगान गाने का नियम है और राष्ट्रगान के इस 52 सेकंड में सब कुछ थम जाता है।

इन 52 सेकण्ड में जो जहां है वहीँ थम जाता है। इस राष्ट्र गान को सम्मान देने के लिए न किसी के मुह से राष्टगान के अलावा कोई आवाज निकलती है और न ही शरीर हिलता है। ऐसी ताकत होती है राष्ट्रगान में। लेकिन रायपुर से एक ऐसा वीडियो सामने आया जिसे देखने के बाद हर किसी का लहू खौल उठे। इस वीडियो में देखा जा रहा है कि ध्वाजारोहण के बाद राष्ट्रगान शुरु होते ही एक तरफ जहां बच्चे राष्ट्रगान गा रहे हैं वहीँ दो शख्स एक दूसरे से हाथ मिला रहे हैं।

ये शख्स और कोई नहीं बल्कि इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय (IGKV) के कुलपति डॉ. गिरीश चंदेल और कुलसचिव जी के निर्मम हैं। वीडियो में साफतौर पर देखा जा रहा है कि राष्ट्रगान होते ही दोनों एक दूसरे का अभिवादन करने लगते हैं और इसके बाद राष्ट्रगान के लिए खड़े हो जाते हैं। राष्ट्रगान का अपमान करना सीधे तौर पर अपराध की श्रेणी में आता है। अब देखना यह होगा कि क्या IGKV के कुलपति डॉ. गिरीश चंदेल और कुलसचिव जी के निर्ममपर कोई एक्शन लिया जाता है या उन्हें राष्ट्रगान का अपमान करने पर माफ़ी मिल जाएगी।

आज NSUI इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय (IGKV) के कुलपति डॉ. गिरीश चंदेल और कुलसचिव जी के निर्मम के खिलाफ FIR दर्ज कराएगी। NSUI प्रदेश उपाध्यक्ष अमित शर्मा के नेतृत्व में एनएसयूआई तेलीबांधा थाना में एफआईआर दर्ज कराएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

महाभारत के श्रीकृष्ण ने IAS पत्नी के खिलाफ कराई एफआईआर स्त्री की इस चीज पर मरते है पुरुष… 200 पार जाएगा यह शेयर, मालामाल हो सकते हैं आप ब्रह्मांड का बर्फीला चंद्रमा मिल गया, सतह में छिपा है विशालकाय महासागर खाटू श्याम बाबा की कहानी… इस वजह से Shri Khatu Shyam Baba ji को कहते हैं हारे का सहारा