Rewa Borewell Rescue Operation Update: बोरवेल में गिरे मासूम मयंक को बचाने जंग जारी, अंदर की खबर; जमीन मालिक ने सरकारी तलाब पाटकर बना दिया था खेत, गांव की कई जमीन पर है भूमाफिया का कब्जा, आरोपी फरार

Rewa Borewell Rescue Operation Update

Rewa Borewell Rescue Operation Update: रीवा जिले के त्यौथर तहसील के जनेह थाना क्षेत्र के मनिका गांव में कल शुक्रवार दोपहर छह साल का मासूम गेंहू के खेत में खुले बोरवेल में गिर गया। इस बड़ी घटना के बाद मौके पर शासन – प्रशासन पहुंच गया और राहत बचाव कार्य शुरू कर दिया।

Rewa Borewell Rescue Operation Update

” इस मामले में एक बड़ी जानकारी सामने आई है। सूत्रों के मुताबिक जिस व्यक्ति की यह जमीन है, उसने सरकारी तलाब पर कब्जा कर इस खेत बना दिया था। जानकारी के मुताबिक गांव के हीरामणि मिश्रा का यह खेत है।

Rewa Borewell Rescue Operation Update

बताया जाता है कि तत्कालीन पटवारी सूर्यबली पटवारी से ( 1961 -1962) में जमीन मालिक ने सांठ गांठ कर तलाब को अपने नाम करवा लिया। जमीन हीरामणि मिश्रा के पिता स्व.राम प्रकाश मिश्रा के नाम पर करवाया गया है । तलाब को खेत बनाया गया है। तीन तलाब में से एक पर कब्जा कर लिया। वहीं गांव के कई जमीनों और स्कूल पर भी कब्जा किया गया था। सरकारी सड़कों को कब्जा कर जमीन बना दिया गया। वहीं गांव का नक्शा भी गायब कर दिया गया है। वहीं बच्चे के बोरवेल में गिरने तक खेत मालिक वहां मौजूद था लेकिन मामला बढ़ता देख वह फरार हो गया। अब देखना यह होगा कि इस पर शासन और प्रशासन क्या कार्रवाई करती है या फिर हर बार की तरह आरोपी इस मामले में छूट जाएंगे।

gk questions in hindi: एटीपी रैंकिंग इतिहास में दुनिया के सबसे उम्रदराज के नंबर 1 खिलाड़ी कौन बन गए हैं? जानें ऐसे कई सवालों के जवाब यहां

मध्यप्रदेश के रीवा में शुक्रवार (12 अप्रैल) को बोरवेल में गिरे छह साल के मासूम को अभी तक बाहर नहीं निकाला जा सका है। कल शाम से लगातार आठ से 10 जेसीबी रात भर से खुदाई कर रही हैं। लेकिन अभी तक बच्चे की कोई मूवमेंट नहीं दिखाई दे रही है। बताया जा रहा है कि उसके ऊपर मिट्टी आने की वजह से वह गहराई में चला गया है।

बताया जा रहा है कि बोरवेल का गड्ढा करीब 60 फीट गहरा है। बच्चा 60 फीट नीचे जा फंसा है। मौके पर ऑक्सीजन सिलेंडर भी लाया गया था। साथ ही गड्ढे में कैमरा डालकर बच्चे की हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही थी। कल शाम में बोरवेल में अंदर फंसे बच्चे की हलचल पता चल रही थी।

छत्तीसगढ़ में बकरी से अप्राकृतिक रेप, चिल्लाने पर गला दबाकर हत्या कर दी

कलेक्टर-एसपी तैनात, बनारस से NDRF की टीम पहुंची
वहीं, घटना की जानकारी लगते ही कलेक्टर प्रतिभा पाल और पुलिस अधिक्षक विवेक सिंह मौके पर मौजूद हैं। उनके द्वारा लगातार रेस्क्यू अभियान की निगरानी की जा रही है। बताया जा रहा है कि दो जेसीबी के माध्यम से खुदाई का कार्य शुरू करवाया गया था। जानकारी के मुताबिक, तकरीबन 25 से 30 फीट खुदाई की जा चुकी है। साथ ही बोरवेल में एक कैमरा भी भेजा गया है, जिससे मयंक के स्वस्थ होने की जानकारी जुटाई जा रही है। जिला प्रशासन ने बनारस से NDRF एक टीम को मौके पर बुलाई है, जिसे रेस्क्यू अभियान में तेजी लाई जा सके। मासूम मयंक को 60 फीट गहरे बोरवेल से बाहर निकाला जा सके।

बुर्का पहनाकर होटल लाई जा रही थी हिंदू लडकियां, 6 युवतियां कुछ लड़के थे मौजूद, बजरंग दल को देख भाग निकले

बोरवेल में कैमरा भेजकर टीवी स्क्रीन से मयंक को देखने का प्रयास जारी
वहीं, छह वर्षीय मासूम मयंक को 60 फीट गहरे बोरवेल से सुरक्षित बाहर निकाले जाने के प्रयास किए प्रयास लागातार किए जा रहे हैं। रेस्क्यू के दौरान ही अचानक से बारीश का दौर भी शुरू हो गया, जिसके बाद बोरवेल को त्रिपाल से ढक दिया गया है। रेस्क्यू टीम के द्वारा बोरवेल के अंदर कैमरा भेजा गया है, जिसके मध्यम से बाहर लगे टीवी स्क्रीन के माध्यम से मयंक के हलचल का पता लगाया जा रहा है।

कृषि विभाग में भारी भ्रष्टाचार, ED तक पहुंची शिकायत, शासन को लगाया साढ़े छह लाख का चूना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

महाभारत के श्रीकृष्ण ने IAS पत्नी के खिलाफ कराई एफआईआर स्त्री की इस चीज पर मरते है पुरुष… 200 पार जाएगा यह शेयर, मालामाल हो सकते हैं आप ब्रह्मांड का बर्फीला चंद्रमा मिल गया, सतह में छिपा है विशालकाय महासागर खाटू श्याम बाबा की कहानी… इस वजह से Shri Khatu Shyam Baba ji को कहते हैं हारे का सहारा