रायपुर IGKV छात्र सुजीत सुमेर ने बढ़ाया छत्तीसगढ़ का गौरव, प्रतिष्ठित राज्य अलंकरण बाबा साहब डॉ. अंबेडकर फेलोशिप अवार्ड से हुए सम्मानित…

रायपुर। इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय रायपुर के छात्र और छात्र नेता सुजीत सुमेर न सिर्फ अपने हुनर और ज्ञान की बदौलत विश्वविद्यालय का बल्कि पूरे छत्तीसगढ़ को गौरवान्वित किया है। सुजीत सुमेर को समता साहित्य अकादमी यवतमाल महाराष्ट्र के द्वारा प्रतिष्ठित राज्य अलंकरण 2023 बाबा साहब डॉ अंबेडकर फेलोशिप अवार्ड की मानद उपाधि से आज अपने गृह राज्य छत्तीसगढ़ में कबीर प्राकट्य दिवस पर अलंकृत किया गया है।

पहले भी बढ़ा चुके हैं प्रदेश का मान

बता दें कि सुजीत पहले भी छत्तीसगढ़ का मान बढ़ा चुके हैं।सुजीत सुमेर ने हाल ही में आल इंडिया बेस्ट स्टूडेंट अवॉर्ड 2022 में सर्वोत्कृष्ट छात्र के रूप में पूरे भारत में प्रथम स्थान प्राप्त किया था।

बता दें कि देश के प्रतिष्ठित संस्थान Society for Advancement of Human and Nature (SADHNA) ने सुजीत सुमेर को देश मे अव्वल स्थान पर पुरुस्कार देकर सम्मानित करने का निर्णय लिया था। उन्हें ये सम्मान उच्च कोटि के वैज्ञानिकों के मूल्यांकन के बाद समग्र गतिविधियों को मद्देनजर रखते हुए दिया गया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

महाभारत के श्रीकृष्ण ने IAS पत्नी के खिलाफ कराई एफआईआर स्त्री की इस चीज पर मरते है पुरुष… 200 पार जाएगा यह शेयर, मालामाल हो सकते हैं आप ब्रह्मांड का बर्फीला चंद्रमा मिल गया, सतह में छिपा है विशालकाय महासागर खाटू श्याम बाबा की कहानी… इस वजह से Shri Khatu Shyam Baba ji को कहते हैं हारे का सहारा