शेर GS को खींच ले आया शेरनी तारा का प्यार, 350 किलोमीटर से इजहार करने पहुंचा जोधपुर  …. 

valentine's week jodhpur lion

valentine’s week jodhpur lion पूरी दुनिया इस समय अपने पार्टनर के साथ वलेंटाइन वीक एन्जॉय करने में लगे हुए हैं वहीँ जिन्होंने अब तक प्यार का इजहार नहीं किया है वो 14 फरवरी के खास दिन का इन्तजार कर रहे हैं . वहीं, इस वेलेंटाइन वीक के प्रपोज डे वाले दिन एक जोधपुर के शेर को जयपुर की शेरनी तारा से मिलवाया गया, जिससे वह साथ मिलकर अपना कुनबा बढ़ाए. वन विभाग के इस प्रयास में उन्हें सफलता भी मिल चुकी है.  

वन्यजीव एक्सचेंज प्रोग्राम में जोधपुर माचिया बायोलॉजिकल पार्क से शेर GS को 8 फरवरी यानि प्रोपज डे वाले दिन सुबह 10 बजे जयपुर लाया गया. वन विभाग की देखरेख में शेर GS ने 
351 किलोमीटर के सफर को 10 घंटे में पूरा करवाया गया. 

इसके चलते 9 साल के शेर GS को तारा जोड़ा बनाकर लॉयन सफारी में रखने की तैयारी की जा रही है. वहीं, इससे पहले शेर GS को नाहरगढ़ बायोलॉजिकल पार्क में 21 दिनों के लिए क्वॉरेंटाइन किया जाएगा. 

इसको लेकर नाहरगढ़ बायोलॉजिकल पार्क के सीनियर एनिमल डॉक्टर ने बताया कि जोधपुर के शेर GS को जयपुर तक लाने के लिए गाड़ी को रोककर आराम से लाया गया और शेर के लिए चिकन और मटन का इंतजाम भी किया गया, ताकि भूखा शेर चिड़चिड़ा ना हो और उसे आराम से जयपुर ले जाया जा सकें. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

महाभारत के श्रीकृष्ण ने IAS पत्नी के खिलाफ कराई एफआईआर स्त्री की इस चीज पर मरते है पुरुष… 200 पार जाएगा यह शेयर, मालामाल हो सकते हैं आप ब्रह्मांड का बर्फीला चंद्रमा मिल गया, सतह में छिपा है विशालकाय महासागर खाटू श्याम बाबा की कहानी… इस वजह से Shri Khatu Shyam Baba ji को कहते हैं हारे का सहारा