NEET में हुई धांधली और पेपर लीक के विरोध में NSUI ने निकाली मशाल यात्रा, शिक्षा मंत्री का मांगा इस्तीफा, NTA को भी बैन करने की मांग

रायपुर। NEET पेपर में हुई धांधली और पेपर लीक के विरोध में राजधानी में निकाली मशाल यात्रा। एनएसयूआई के राष्ट्रीय सचिव एवं प्रदेश प्रभारी आकाश चौधरी और प्रदेश अध्यक्ष नीरज पांडेय के निर्देशअनुसार रायपुर एनएसयूआई शहर ज़िला अध्यक्ष शान्तनु झा एवं ज़िला एनएसयूआई ग्रामीण ज़िला अध्यक्ष प्रशांत गोस्वामी के नेतृत्व में मशाल यात्रा गांधी मैदान कांग्रेस भवन से कोतवाली होते हुए राजीव गांधी चौक में समाप्त हुई जिसमें बड़ी संख्या में छात्र और एनएसयूआई कार्यकर्ता उपस्थित हुए।

एनएसयूआई के शहर ज़िला अध्यक्ष शान्तनु झा ने कहा कि आज प्रदेश के सभी ज़िलों में एक साथ मशाल यात्रा निकाली जा रही है। तानाशाह सरकार को सच्चाई के आगे झुकना ही पड़ेगा। देश में एक तरफ पेपर लीक हो रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ मोदी सरकार एनटीए (NTA) को बचाने में लगी है। मोदी सरकार और एनटीए (NTA) की ये नाकामी लाखों युवाओं का भविष्य तबाह कर रही है, उनका जीवन बर्बाद कर रही है। हम छात्रों को न्याय दिलाने के लिए लड़ते रहेंगे।

एनएसयूआई ज़िला अध्यक्ष प्रशांत गोस्वामी ने अपना विरोध दर्ज कराते हुए केन्द्र सरकार में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के इस्तीफे की मांग की है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से नीट परीक्षा में जो धांधली उजागर हुई है, उससे कई छात्र-छात्राओं का भविष्य खतरे में आ गया है। साथ ही उनके अभिभावक जिन्होने लाखों रूपए लगाकर अपने बच्चो को अध्ययन कराया, उन पर भी गाज गिरी है। अहंकार भरी सरकार में पेपर लीक होना आम बात हो गई है।

नीट के पेपर जल्द से जल्द दोबारा आयोजित कराया जाए। साथ ही जो भी इस कृत्य में शामिल है उन दोषियो के खिलाफ सीबीआई से जांच करवा कर कड़ी से कड़ी कार्यवाही करनी चाहिए ताकि आगे भी कभी छात्रों के भविष्य के साथ कोई खिलवाड़ ना हो।

मशाल यात्रा में एनएसयूआई प्रदेश निखिल बघेल, संकल्प मिश्रा, निखिल वंजारी, विशाल कुरेजा, अंकित शर्मा, अनुज शुक्ला, भोजराज चौहान, वैभव मूँजेवार, रजत ठाकुर, गवेश साहू, प्रशांत चंद्राकर,शिवांक सिंह,सूरज साहू, दिव्यांश श्रीवास्तव ,रूपेन्द्र जांगड़े,विवेक जोशी,संस्कार पांडेय, अथर्व श्रीवास्तव, कृष सहारे, रोहन,तिशीर, रिज़वान अन्य कार्यकरता शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

महाभारत के श्रीकृष्ण ने IAS पत्नी के खिलाफ कराई एफआईआर स्त्री की इस चीज पर मरते है पुरुष… 200 पार जाएगा यह शेयर, मालामाल हो सकते हैं आप ब्रह्मांड का बर्फीला चंद्रमा मिल गया, सतह में छिपा है विशालकाय महासागर खाटू श्याम बाबा की कहानी… इस वजह से Shri Khatu Shyam Baba ji को कहते हैं हारे का सहारा