lanji double money news: बालाघाट का 1500 करोड़ का डबल मनी मामला, पैसा दोगुना करने के लालच ने कइयों को डुबाया, CBI मांग चुकी है पुलिस बल

lanji double money news

lanji double money news: करीब 1500 करोड़ के डबल मनी मामले की जांच के लिए सीबीआई ने बालाघाट पुलिस से कार्यालय के साथ ही कार्रवाई के लिए बल उपलब्ध कराने को कह चुकी है। सीबीआई कभी भी बालाघाट आकर जांच शुरू कर सकती है। मई 2022 में लांजी और किरनापुर में डबल मनी मामले का पर्दाफाश होने के बाद इसके तार महाराष्ट्र व छत्तीसगढ़ के साथ ही अन्य राज्यों से भी जुड़े पाए गए हैं।

lanji double money news: बालाघाट पुलिस ने इसकी रिपोर्ट पुलिस मुख्यालय भेजी और राज्य शासन ने शुरू की दर्ज तीन एफआइआर की जांच के लिए सीबीआइ से अनुशंसा की है। एसपी समीर सौरभ ने बताया कि मामले की पहली एफआइआर 17 मई 2022 को आरोपित सोमेंद्र कंकरायने समेत अन्य के विरुद्ध लांजी थाने में दर्ज हुई।

lanji double money news: लांजी थाने में ही आरोपित हेमराज आमाडारे समेत अन्य व किरनापुर थाने में आरोपित अजय तिरके समेत अन्य के विरुद्ध अपराध दर्ज हो चुका है। पुलिस करीब 30 करोड़ रुपये आरोपितों से बरामद कर चुकी है। बालाघाट में 40 से अधिक एफआइआर दर्ज हो चुकी हैं।

lanji double money news: ज्यादातर शिकायतें लांजी-किरनापुर क्षेत्र से थीं जहां लोगों ने कहा कि एक समूह उन्हें पैसे दोगुना करने का लालच दे रहा था। सैकड़ों लोग उनके जाल में फंस गये

lanji double money news: दोगुना होने के लालच में स्थानीय लोगों ने अपने बचत खातों से भारी निकासी की। सूत्रों ने कहा कि उनमें से कई जो शुरू में इस समूह में शामिल हुए थे, उन्हें दोगुना भी दिया गया था। मामले की जांच के लिए एक विशेष टीम का गठन किया गया. प्रारंभिक जांच से पता चला कि वे बिना किसी वैध परमिट के धन इकट्ठा कर रहे थे।

उन्होंने संग्रह के लिए उच्च वेतन और प्रोत्साहन पर कई एजेंटों को फैलाया था। पुष्टि होने के बाद विभिन्न स्थानों पर तलाशी ली गई और बरामदगी की गई। पुलिस ने गिरफ्तार किए गए लोगों के कब्जे से 10 करोड़ रुपये नकद, 16 मोबाइल फोन और तीन वाहन बरामद किए। मामले में नामजद तीन लोग फरार हैं।

हमसे जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/IeVFhqG3AwxARDeUb0VK8Z

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

महाभारत के श्रीकृष्ण ने IAS पत्नी के खिलाफ कराई एफआईआर स्त्री की इस चीज पर मरते है पुरुष… 200 पार जाएगा यह शेयर, मालामाल हो सकते हैं आप ब्रह्मांड का बर्फीला चंद्रमा मिल गया, सतह में छिपा है विशालकाय महासागर खाटू श्याम बाबा की कहानी… इस वजह से Shri Khatu Shyam Baba ji को कहते हैं हारे का सहारा