ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने पत्नी अक्षता के साथ अक्षरधाम मंदिर में किये दर्शन, उपहार में मिला मंदिर का मॉडल …

British Prime Minister Rishi Sunak

भारत में इस वक्त G20 सम्मलेन हो रहा है और इस सम्मलेन में दुनिया भर के राष्ट्राध्यक्ष शामिल हुए हैं। अब भारत की संस्कृति से पूरी दुनिया वाकिफ है, ऐसे में कोई भारत आए और यहां के परम्पराओं और संस्कृति को न पहचाने ऐसा हो ही नहीं सकता। ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने भी इस सम्मलेन में शामिल होने के साथ अवसर का लाभ उठाया और अपनी पत्नी अक्षता मूर्ति के साथ अक्षरधाम मंदिर के दर्शन किये। इसका फोटो अब सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है।

ऋषि सुनक ने भारत पहुँचते ही कहा था कि वे अक्षरधाम मंदिर जाएंगे जिसके बाद कल G 20 सम्मलेन के पहले दिन बैठक में सम्मिलत होने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के बाद आज सुबह अपनी पत्नी अक्षता मूर्ति के साथ अक्षरधाम मंदिर पहुंचे। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के अक्षरधाम मंदिर दौरे पर अक्षरधाम मंदिर के निदेशक ज्योतिंद्र दवे ने न्यूज़ एजेंसी ANI से कहा ”…उनका अनुभव असाधारण था। उन्होंने बहुत आस्था के साथ पूजा और आरती की। हमने उन्हें मंदिर दिखाया और उन्हें उपहार के रूप में मंदिर का एक मॉडल भी दिया। उन्होंने यहां हर मिनट का आनंद लिया। वे अपना समय यहां बिताते रहे और उनकी पत्नी भी बहुत खुश थीं।

बता दें कि ऋषि सुनक ब्रिटेन के प्रधानमंत्री होने के साथ ही भारत के दामाद जैसे भी हैं। दरअसल उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति, Infosys फाउंडर नारायण मूर्ति की बेटी हैं और ऋषि सुनक नारायण मूर्ति के दामाद हैं। इस वजह से उनका भारत से लगाव और यहां की संस्कृति से जुड़ाव काफी ज्यादा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

महाभारत के श्रीकृष्ण ने IAS पत्नी के खिलाफ कराई एफआईआर स्त्री की इस चीज पर मरते है पुरुष… 200 पार जाएगा यह शेयर, मालामाल हो सकते हैं आप ब्रह्मांड का बर्फीला चंद्रमा मिल गया, सतह में छिपा है विशालकाय महासागर खाटू श्याम बाबा की कहानी… इस वजह से Shri Khatu Shyam Baba ji को कहते हैं हारे का सहारा