Whats the Newsट्रेंडिंगदेशविदेश

Indian Army और चीनी सैनिकों के बीच जबरदस्त झड़प, LAC पर तनातनी का माहौल…

Indian Army और चीनी सैनिकों के बीच कई लंबे समय से झड़प चल रही है। वहीँ आज फिर दोनों देशों के बीच बड़ी झड़प हुई है। ख़बरों के मुताबिक, यह झड़प 9 दिसंबर को अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में एलएसी पर हुई है। चीनी सेना 9 दिसंबर को एलएसी के करीब आने की कोशिश कर रही थी।

READ MORE : ससुर बहु सेक्स (sasur bahu sex): बहू-ससुर के बीच टूटी मर्यादा, उस रात की कहानी जान सास के पैरों तले खिसकी जमीन

Indian Army

इस दौरान, वहां मौजू्द भारतीय सैनिकों ने दृढ़ता से उनका जवाब देते हुए उन्हें पीछे खदेड़ दिया। बताया जाता है कि झड़प के दौरान दोनों तरफ के कुछ जवान घायल भी हुए हैं। घटना के बाद दोनों पक्ष वहां से हट गए। बताया जाता है कि झड़प में घायल सभी भारतीय जवानों को इलाज के लिए गुवाहाटी लाया गया है।

READ MORE : आज के आधुनिक युग में भी घोड़े पर सवार होकर स्कूल जाता है बालक ललित कुमार कड़ोपे

सूत्रों के मुताबिक तवांग सेक्टर में भारत और चीनी सैनिकों के आमने-सामने आने के बाद भारत के एरिया कमांडर ने अपने समकक्ष चीन अफसर से फ्लैग मीटिंग की। इस दौरान इस मुद्दे को लेकर दोनों पक्षों के बीच बातचीत हुई। बातचीत के दौरान दोनों पक्ष इस मामले को मिल-जुलकर हल करने पर सहमत हुए। साथ ही दोनों पक्षों की तरफ से क्षेत्र में शांति और स्थिरता बनाए रखने की बात कही गई।

READ MORE : कृषि विश्वविद्यालय ने छात्रों का जीवन किया बर्बाद, के गुणवत्ता मे भारी गिरावट, नतीजा – आधे फीसदी छात्र फेल, देखें कितनों का भविष्य हुआ बर्बाद

गलवान के बाद पहली बार
गौरतलब है कि भारत और चीन के बीच लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल पर लगातार विवाद की स्थिति रही है। बीते दिनों गलवान घाटी में भी भारत और चीन के बीच संघर्ष हुआ था। अरुणाचल प्रदेश के तवांग में भारत और चीन अपने-अपने दावे वाले इलाकों में कायम रहते हैं। हालांकि, चीन की तरफ से इस तय इलाके का उल्लंघन करने की कोशिश की जाती रही है। ड्रैगन, साल 2006 से ही इस फिराक में लगा हुआ है।

Related Posts

1 of 13

Leave A Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *