बेस्ट कैमरा मोबाइल 5G (Best camera mobile 5G) : बेहद सस्ते में मिल रहे ये शानदार फोन, कीमत जानकर रह जाएंगे दंग

बेस्ट कैमरा मोबाइल 5G (Best camera mobile 5G) : स्मार्टफोन बनाने वाली दुनिया भर की तमाम कंपनियां लगातार अपने फोन को अपग्रेड कर रही है जिससे उनका फोन बाजार में तहलका मचा दे और खरीदते ही उनके ग्राहक ख़ुशी के मारे पागल हो जाएं। लेकिन इस कॉम्पटीशन वाले माहौल में अगर आप कौन सा फोन खरीदें इस दुविधा में हैं तो डरें नहीं, क्योंकि हम आपके लिए कुछ बेस्ट स्मार्टफोन्स की एक लिस्ट लेकर आ गए हैं।

Gold Price Today: सोने के दाम में जबरदस्त उछाल, जानिए कब है खरीदने का बेस्ट समय   

इस लिस्ट में बताए गए हर स्मार्टफोन में सबसे जुदा क्वालिटी, लेटेस्ट फीचर और इनका फिफायती दाम ही इन्हें असाधारण बना देता है। अगर आप अपने लिए एक बेस्ट स्मार्टफोन का चुनाव करना चाहते हैं तो आपको इस लिस्ट को जरूर देख लेना चाहिए। इस लिस्ट में हमने साल 2024 के बेस्ट स्मार्टफोन्स को शामिल किया है। आइए अब इनके बारे में विस्तार से जानते हैं।

OnePlus Nord CE 3 Lite 5G

जाने माने और सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले ब्रांड OnePlus के OnePlus Nord CE 3 Lite 5G स्मार्टफोन पहले नंबर पर है क्योंकि इस फोन में 108MP का शानदार कैमरा है।

इसके अलावा फोन में 67W की SuperVOOC चार्जिंग क्षमता भी मिलती है। फोन में एक 120Hz AMOLED डिस्प्ले भी है। इस फोन की अद्भुत क्षमता और हर एक फीचर को लेकर इसका मिश्रण अपने आप में गजब का है।

Lava Blaze Curve 5G

Lava Blaze Curve 5G स्मार्टफोन को एक 6.67-इंच की FHD+ स्क्रीन पर लॉन्च किया गया है, जो 120Hz रिफ्रेश रेट पर चलती है। इसके अलावा इस फोन में आपको Curve Design का भी आभास होने वाला है। Lava Blaze Curve 5G स्मार्टफोन में MediaTek Dimensity 7050 प्रोसेसर मिलता है। इतना ही नहीं, इस फोन में 256GB तक की स्टॉरिज भी मिलती है। फोन में 8GB रैम का सपोर्ट भी ग्राहकों को मिल रहा है।

Nothing Phone 2a

Nothing Phone 2a स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत 23,999 रुपये है। इस फोन में एक 6.7-इंचक ई Flexible AMOLED डिस्पे मिलती है, जो 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आती है। इसके अलावा फोन में MediaTek Dimensity 7200 Pro प्रोसेसर मिलता है।

इस फोन में एक 50Mp का मेन कैमरा, एक 50MP का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल लेंस मिलता है। इसके अलावा फोन में एक 32MP का सेल्फ़ी कैमरा भी मिलता है। फोन में एक 45W की वाइर्ड फास्ट चार्जिंग वाली 5000mAh की बैटरी भी मिलती है।

Realme Narzo 60x 5G

Realme का यह फोन भी फोटोग्राफी के लिए बेस्ट है। इस फोन में भी एक 50MP का AI Primary Camera मिलता है। इसके माध्यम से आप डिटेल्ड और हाई-क्वालिटी फोटो ले सकते हैं।

फोन में 33W की SuperVOOC चार्जिंग से लैस बैटरी मिलने वाली है। फोन को 30 मिनट के समय में ही 50% तक चार्ज किया जा सकता है। इसके अलावा फोन को 70 मिनट के समय के भीतर ही फुल चार्ज किया जा सकता है। यह फोन भी अपने आप में एक खास और गजब का है।

Xiaomi 14 Ultra

Xiaomi 14 Ultra की बात करें तो इस फोन में आपको Leica कैमरा मिलता है, फोन में एक 50MP का मेन कैमरा मिलता है। फोन में 32MP का एक सेल्फ़ी कैमरा भी मिल रहा है। फोन में बेहतरीन बैटरी लाइफ वाली बैटरी मौजूद है, इसके अलावा इस फोन में HyperOS UI मिलता है। बैटरी के साथ 90W की चार्जिंग मिलती है।

Samsung Galaxy M14 4G

सैमसंग का यह नया स्मार्टफोन 6.7-इंच FHD+ डिस्प्ले के साथ आता है जो 1080×2400 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन और 90Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करती है। परफॉर्मेंस के लिए यह डिवाइस एक ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 680 चिपसेट से लैस है। यह किफायती सैमसंग स्मार्टफोन दो वेरिएन्ट्स – 4GB + 64GB और 6GB + 128GB में आया है। यूजर्स स्टोरेज को माइक्रो SD कार्ड शामिल करके 1TB तक बढ़ा भी सकते हैं।

यह ड्यूल सिम स्मार्टफोन एक ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप ऑफर करता है जिसमें 50MP मेन कैमरा, 2MP डेप्थ और 2MP मैक्रो सेंसर शामिल है। इसके अलावा सेल्फी लेने और वीडियो कॉलिंग करने के लिए इसमें सामने की तरफ 13MP सेल्फी शूटर भी मिलता है।

OnePlus 12R

OnePlus 12R की बात करें तो इस फोन में एक 6.78-इंच की 120Hz ProXDR डिस्प्ले मिलती है, यह एक LTPO तकनीकी से लैस डिस्प्ले है। फोन में स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 प्रोसेसर मिलता है। फोन में 16GB तक की रैम भी मिलती है। फोन में 128GB और 256GB स्टॉरिज भी मिलती है।

बैटरी की बात करें तो OnePlus 12R स्मार्टफोन में एक 5500mAh की बैटरी मिलती है। इस बैटरी के साथ 100W की SuperVOOC चार्जिंग क्षमता मिलती है।

Samsung Galaxy F15 5G

इस नए स्मार्टफोन को 6.5-इंच FHD+ sAMOLED डिस्प्ले के साथ पेश किया गया है जो 90Hz रिफ्रेश रेट ऑफर करती है। परफॉर्मेंस के लिए यह डिवाइस मीडियाटेक डायमेंसिटी 6100+ प्रोसेसर से अपनी पॉवर लेता है जिसे 6GB तक रैम और 128GB स्टोरेज के साथ पेयर किया गया है।

इसमें एक 6000mAh की बड़ी बैटरी मिलती है जो 25W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। यह डिवाइस एंड्रॉइड 14 पर आधारित One UI स्किन पर चलता है और कम्पनी ने इसे चार साल के एंड्रॉइड अपडेट्स देने का वादा किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

महाभारत के श्रीकृष्ण ने IAS पत्नी के खिलाफ कराई एफआईआर स्त्री की इस चीज पर मरते है पुरुष… 200 पार जाएगा यह शेयर, मालामाल हो सकते हैं आप ब्रह्मांड का बर्फीला चंद्रमा मिल गया, सतह में छिपा है विशालकाय महासागर खाटू श्याम बाबा की कहानी… इस वजह से Shri Khatu Shyam Baba ji को कहते हैं हारे का सहारा