No ads will appear while surfing the internet: इंटरनेट चलाने के दौरान नहीं आएगा कोई Ad, ,बस कर लीजिए ये सेटिंग

No ads will appear while surfing the internet आजकल स्मार्टफोन हर कोई इस्तेमाल करता है और स्मार्टफोन में इंटरनेट ना हो तो वह किसी डिब्बे के बराबर ही है। हम इंटरनेट यूज करते हैं तो आपने ध्यान दिया होगा कि आपके मोबाइल में कई सारे पॉप अप और ऐड अपने आप आ जाते हैं।

ऐसे में काम करने में बार-बार दिक्कतें भी होती है इसलिए इसका एक रास्ता है कि आप इन विज्ञापनों को ब्लॉक कर दें तो आईए जानते हैं वह कौन से तरीके हैं जिससे आप इन्हे ब्लॉक कर सकते हैं।

सबसे पहले अपने फोन में क्रोम ब्राउज़र को ओपन करें। इसके बाद होम पेज पर टॉप राइट कॉर्नर में तीन वर्टिकल डॉट दिखाई देंगे। इस पर टैप करें। इसके बाद सेटिंग में जाकर क्लिक करें फिर पॉप-अप्स पर क्लिक करें। पॉप अप का टॉगल अगर ब्लू दिख रहा है तो इसका मतलब है कि आपका पॉप अप ऑन है। टॉगल पर क्लिक करके इसे स्विच ऑफ करें। अब आप पर पॉप-अप्स आना बंद हो जाएंगे।

आईफोन के लिए Chrome पर ऐसे करें ब्लॉक:

सबसे पहले आईफोन में Chrome ओपन करें। इसके बाद टॉप राइट कॉर्नर में दिख रहे तीन वर्टिकल डॉट पर क्लिक करें। सेटिंग्स में जाकर कंटेंट सेटिंग्स पर क्लिक करें। यहां आपको ब्लॉक पॉप-अप्स का ऑप्शन दिखेगा।टॉगल को स्विच ऑफ करेंगे तो पॉप-अप्स ऑफ हो जाएंगे।

ऐसे ब्लॉक करें विज्ञापन:

आप अपने मोबाइल में आने वाले विज्ञापनों को ब्लॉक करवा सकते हैं। इसके लिए अपने मोबाइल में डीएनएस वाले ऑप्शन को सर्च करना होगा और उस पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आपके सामने तीन ऑप्शन नजर आएंगी इसमें ऑफ ऑटो और प्राइवेट डीएस प्रोवाइड होस्ट नाम शामिल होगा। इसमें से आपको प्राइवेट डीएनएस प्रोवाइड के होस्ट नेम का ऑप्शन चुनना होगा।फिर आपको यहां अपना डीएनएस होस्ट नेम प्रोवाइडर दर्ज करने का एक कॉलम मिलेगा। यहां आपको बिना कोट्स और हिट सेव के ‘dns.adguard.com’ टाइप करके दर्ज करना है। इसके बाद आपका मोबाइल फोन adguard के DNS सर्वर का उपयोग करेगा अब आपके मोबाइल में विज्ञापन आने बंद हो जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

महाभारत के श्रीकृष्ण ने IAS पत्नी के खिलाफ कराई एफआईआर स्त्री की इस चीज पर मरते है पुरुष… 200 पार जाएगा यह शेयर, मालामाल हो सकते हैं आप ब्रह्मांड का बर्फीला चंद्रमा मिल गया, सतह में छिपा है विशालकाय महासागर खाटू श्याम बाबा की कहानी… इस वजह से Shri Khatu Shyam Baba ji को कहते हैं हारे का सहारा