कृष्णा किड्स एकैडमी स्कूल के चलते वैन से गिरी 5 साल की मासूम, हो सकता था बड़ा हादसा …. NSUI ने स्कूल बैन करने को लेकर किया घेराव …. स्कूल बोला – पुलिस कंप्लेंट कर लो हम देख लेंगे

रायपुर। मंगलवार को टाटीबंध के कृष्णा किड्स स्कूल की केजी टू की बच्ची हादसे का शिकार होते-होते बची। पांच साल की बच्ची स्कूल वैन से टाटीबंध चौक पर गिर गई। जिसकी जानकारी न तो ड्राईवर को चली और न ही उनके साथ बैठने वाली लेडी केयर टेकर को। पीछे से आ रहे एक बाइक सवार ने बच्ची को उठाया और वैन का पीछा किया जिसके बाद बच्ची वापस वैन में पहुंची।

बताते चलें कि टाटीबंध को डेंजर जोन में शामिल किया गया है और यहां आए दिन हादसे होते ही रहते हैं। हादसे के विरोध में एनएसयूआई डीईओ कार्यालय पहुंची जहां उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारियों को घटना से अवगत कराते हुए स्कूल प्रबंधन की लगातार लापरवाही और मनमानी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है ।

एनएसयूआई 5 साल की मासूम बच्ची के ऊपर घटित घटना के खिलाफ कारवाई करने को लेकर डीईओ कार्यालय के सामने जमकर नारेबाजी कर जिला शिक्षा अधिकारी से मिलने के लिए घंटो तक डटी रही लेकिन जिला शिक्षा अधिकारी के ना आने पर नाराज एनएसयूआई के कार्यकर्ता वहां उपस्थित अधिकारियों को ज्ञापन सौंप वापिस लौट गए।

अधिकारियों ने 24 घंटे में करवाई करने का आश्वासन दिया

एनएसयूआई के प्रदेश प्रभारी महामंत्री हेमंत पाल ने बताया लगातार केपीएस स्कूल द्वारा पिछले कई सालों से ऐसे कई लापरवाही सामने आई है लेकिन आज तक जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा स्कूल प्रबंधनों द्वारा कोई कड़ी करवाई नही हुई है । मंगलवार को 5 वर्षीय रिश्निका की स्कूल बस से गिरने की खबर दुखद है। उसके साथ बड़ी घटना घटित हो सकती थी।

जिसके विरोध में डीईओ कार्यालय पहुंच कर स्कूल को बैन करने और कड़ी से कड़ी करवाई करके का आग्रह किया गया है। एनएसयूआई ने कहा कि करवाई नही होने पर भारी संख्या में पुनः विरोध प्रदर्शन किया जाएगा ।

इस मौके पर प्रदेश महासचिव कुनाल दुबे,मोनू तिवारी , चिरंजीवी टंडन, हरीश पाठक , पुनेश्वर लहरे , गावेश साहू , अनुज शुक्ला,रजत ठाकुर ,पिंटू साहू आदि उपस्थित थे।

बता दें कि मासूम का नाम ऋषिका है जिसकी उम्र 5 वर्ष है और जो की krishna kids academy (branch of kps sarona) near shubham medical opposite Bharat Mata School टाटीबंध में पढ़ती है और kps की बस से स्कूल आना जाना करती है। कल बुधवार सुबह स्कूल जाते हुए बच्ची टाटीबंध चौक पर वैन का पिछला दरवाजा खुलने से गिर गई जिसका वैन ड्राइवर को पता ही नही चला पीछे से आए किसी बाइक सवार ने बच्ची को उठाया और वन वाले किसी ने बताया तो वैन खड़ी करके बच्ची को दूर से लाया गया और वैन में बैठा कर स्कूल पहुंचाया गया।

बच्ची को कमर में चोट लगी परंतु स्कूल प्रशासन में अभिभावक को सही जानकारी ना देते हुए बताया के बच्ची स्कूल में गिर गई। परंतु बच्ची ने घर पहुंच कर सभी बातें अपने अभिभावक यानी हमे बताई। जब अभिभावक ने स्कूल प्रिंसिपल से जा कर बात की तो वो साफ मुकर गई परंतु बार बार पूछने के बाद उसने सारी गलती ट्रांसपोर्टर के ऊपर डाल दी और ट्रांसपोर्टर से बात करने की रिकॉर्डिंग भेजी जिससे यह सपष्ट हो गया के स्कूल प्रशासन को सब कुछ पता होते हुए भी अभिभावक को अंधेरे में रखा। प्रिंसिपल कीर्ति सिन्हा और संचालक राकेश मिश्रा ने तो यहां तक कहा के कोई अनहोनी या घटना तो नही हुई ना। इनके द्वारा ड्राइवर देवेंद्र कुमार को भी वहां से भगा दिया गया।

तथा अपनी अप्रोच बताते हुए धमकी दी गई की आप पुलिस कंपलेंट कर दीजिए हम देख लेंगे। अभिभावकों ने कहा कि तो क्या अब हम किसी घटना का इंतजार करें और स्कूल के इस गई जिम्मेदार रवैए को सहन करते रहें। स्कूल प्रशासन इतनी मोटी मोटी फीस लेकर बच्चों की सुरक्षा से अगर मुकर जाए तो इनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाई होनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

महाभारत के श्रीकृष्ण ने IAS पत्नी के खिलाफ कराई एफआईआर स्त्री की इस चीज पर मरते है पुरुष… 200 पार जाएगा यह शेयर, मालामाल हो सकते हैं आप ब्रह्मांड का बर्फीला चंद्रमा मिल गया, सतह में छिपा है विशालकाय महासागर खाटू श्याम बाबा की कहानी… इस वजह से Shri Khatu Shyam Baba ji को कहते हैं हारे का सहारा