महिला ने मिटा दिया खुद का सिन्दूर, प्रेमी संग मिलकर पति की कर दी हत्या, अब पुलिस ने …

Woman murdered her husband

हरिद्वार के हेमेंद्र हत्याकांड की गुत्थी सुलझ गई है। कातिल कोई और नहीं बल्कि उसकी पत्नी निकली जिसने सात जन्म तक साथ निभाने का वादा करते हुए अग्नि को साक्षी मानकर रिश्ता जोड़ा था। हरिद्वार पुलिस ने सहारनपुर नहर से लाश बरामद करने के बाद पत्नी रिंकी उर्फ किरण और उसके आशिक शारूफ को अरेस्ट किया है। रिंकी ने पुलिस को बताया कि उसका पति उनकी दोस्ती का विरोध करता था ऐसे में दोनो ने मिलकर हत्या कर दी और लाश को गंग नहर में फेंक दिया था।

पुलिस टीम जुटी थी गुमशुदा की तलाश में:

प्रकरण की गुत्थी सुलझाने में अहम साबित हुई सीडीआर एनालिसिस, सख्त पूछताछ पर विवाहिता ने खोले राज।सहारनपुर स्थित नहर से युवक का शव बरामद, विवाहिता और प्रेमी को किया गिरफ्तार।गुमशुदा के पिता मोहरपाल पुत्र मुन्सी सिंह निवासी ग्राम धनौरा जिला शाहजहाँपुर उoप्रo हाल पता निवासी ब्रहमपुरी काला गेट सिडकुल हरिद्वार की शिकायत पर थाना सिड़कुल में गुमशुदगी दर्ज कर विवेचक उ0नि0 देवेन्द्र सिंह चौहान द्वारा गुमशुदा हेमेन्द्र एवं उसकी पत्नी रिंकी उर्फ किरण के मोबाईल की कॉल डिटेल मंगाई गयी थी।

कॉल डिटेल का अवलोकन करने पर एक संदिग्ध नम्बर से रिंकी उर्फ किरन की लगातार बातचीत होना पाए जाने पर मिलान किया गया तो उक्त संदिग्ध नम्बर व गुमशुदा हेमेन्द्र सिंह की अन्तिम लोकेशन थाना भगवानपुर क्षेत्रान्तर्गत एक ही स्थान पर होना पाया गया। प्रारम्भिक पूछताछ मे रिंकी उर्फ किरन द्वारा विवेचना में किसी भी प्रकार का सहयोग न कर उक्त अज्ञात नम्बर की आईडी मौहम्मद शारूफ को पहचानने से इन्कार व फोन पर बात करने से स्पष्ट मना करने एवं हेमेन्द्र के परिजनो को उक्त नम्बर के बारे में कोई जानकारी न होने पर रिंकी उर्फ किरण से सख्ती से पूछताछ की गयी।

लगातार कठिन सवालों का सामना कर रही रिंकी के आखिरकार टूटने पर जानकारी मिली कि उक्त नम्बर रिंकी के प्रेमी शारूफ का है। विवेचना आगे बढ़ाते हुए संदिग्ध मौहम्मद शारुफ अली को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ करने पर पता चला कि दोनो के बीच चल रहे अवैध प्रेम प्रसंग के बीच मृतक हेमेन्द्र उर्फ सौरभ द्वारा रंगे हाथ पकड़ने व आपस में हुई तीखी बहस होने पर दोनो (रिंकी व शारुफ) ने हेमेन्द्र को रास्ते से हटाने का प्लान बनाया।

योजना के अनुसार दिनांक 11.03.2023 को गुमशुदा हेमेन्द्र को दावत के बहाने भगवानपुर बुलाया और शराब पिलाकर देर रात रस्सी से गला घोटकर हत्या करने के उपरांत शव को नहर में फेंक दिया। उक्त शव थाना बडगांव पुलिस द्वारा दिनांक 19.03.2023 को नहर ग्राम सिमलाना से बरामद करते हुए नियमानुसार शव का अन्तिम संस्कार किया जा चुका था। सन्बन्धित थाने से सम्पर्क करने पर मृतक के परिजनों द्वारा उक्त अज्ञात शव के कपड़ों को पहचाना गया।

पुलिस टीम ने थाना बडगांव से मृतक के कपडे व फोटो व अन्य दस्तावेज कब्जे लिये गये। अभि0 की निशानदेही पर घटना मे प्रयुक्त रस्सी, ट्रक व मृतक का मोबाईल फोन को बरामद किया गया व विधिक अधिकारों के मुताबिक अभियुक्ता रिंकी उर्फ किरन को हिरासत पुलिस लेकर दर्ज गुमशुदगी को मु0अ0सं0 221/23 धारा- 302,201,120(बी) भादवि मे तरमीम किया गया।

1-मौहम्मद शारुफ अली पुत्र मोमीन निवासी ग्राम बनेरा खास थाना देवबंद जनपद सहारनपुर उ0प्र0
2 रिंकी उर्फ किरन पत्नी हेमेन्द्र उर्फ सौरभ निवासी ग्राम रावली महदूद थाना सिडकुल हरिद्वार।
1-हत्या में प्रयुक्त 01 रस्सी
2-मृतक का मोबाईल फोन
3-हत्या में प्रयुक्त वाहन ट्रक संख्या UP-11-AT-9827

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

महाभारत के श्रीकृष्ण ने IAS पत्नी के खिलाफ कराई एफआईआर स्त्री की इस चीज पर मरते है पुरुष… 200 पार जाएगा यह शेयर, मालामाल हो सकते हैं आप ब्रह्मांड का बर्फीला चंद्रमा मिल गया, सतह में छिपा है विशालकाय महासागर खाटू श्याम बाबा की कहानी… इस वजह से Shri Khatu Shyam Baba ji को कहते हैं हारे का सहारा