Whats the Newsछत्तीसगढ़

विशाल दही हांडी उत्सव 19 अगस्त को”: गोविंदा टोलियां दिखाएंगी दम, मिलेगा बम्पर इनाम, पढ़ें पूरी खबर

रायपुर: सार्वजनिक दही हांडी उत्सव समिति की ओर से विशाल दही हांडी उत्सव का आयोजन रखा गया है. यह कार्यक्रम 19 अगस्त को शाम 4 बजे से 8 बजे तक दही हांडी मैदान, श्रीनगर रोड गुढ़ियारी में आयोजित किया जायेगा। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल होंगे। खास बात यह है कि इस बार दही हांडी उत्सव में शामिल होने वाले गोविंदा टोलियों में विजेता के लिए 3,51,000 रुपये का इनाम रखा गया है.

कार्यक्रम के आयोजनकर्ता व समिति के संयोजक बसंत अग्रवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि इस साल दही हांडी उत्सव में विभिन्न रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम में जस सम्राट दुकालू यादव, घंटा बाजा (उड़ीसा) व रौद्र तांडव (महाराष्ट्र की विशेष प्रस्तुति होगी। उन्होंने आगे बताया कि कार्यक्रम में परंपरा व उत्साह का अद्भुत संगम देखने को मिलेगा। कार्यक्रम को सफल बनाने बेहद ही आकर्षक तैयारियां की गई है. उन्होंने बड़ी संख्या में लोगों से इस विशाल दही हांडी उत्सव में शामिल होने की अपील की है.

एक नजर नियम एवं शर्तों पर…

  1. अधिक से अधिक संख्या में टोलियां समिति से संपर्क कर अपना नाम दर्ज करावें। जिस टोली की संख्या ज्यादा होगी उस आधार पर समिति टोलियों का क्रम व्यवस्थित करेगी।
  2. जो टोली पाहे आएगी उस हिसाब से क्रम दिया जायेगा।
  3. 50 व्यक्ति से ऊपर वाली जितनी टोलियां होंगी, जो मटकी फोड़ने का प्रयास करेगी, उसे 7100 रुपये प्रोत्साहन राशि समिति के द्वारा दिया जायेगा।
  4. महिला गोविंदा टोली के लिए भी दही हांडी का आयोजन रखा गया है, जिसमें महिला गोविंदा टोली हेतु विशेष सुरक्षा व्यवस्था रखी गई है.
  5. किसी भी प्रकार की दुर्घटना की जवाबदारी समिति की नहीं होगी। प्राथमिक उपचार व एम्बुलेंस की व्यवस्था रखी गई है.
  6. किसी भी विवाद की स्थिति में समिति का निर्णय सर्वमान्य होगा।
  7. प्रत्येक टोली को 20 मिनट का समय दिया जायेगा।

Related Posts

1 of 8

Leave A Reply

Your email address will not be published.