What'sTheNews

⠀⠀एक कदम स्वतंत्रता की ओर…

प्रधानमंत्री मोदी का यूपी के हर घर अन्न कार्यक्रम, हॉकी, विकास समेत तमाम मुद्दों पर की बात

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के लाभार्थियों से बात की। प्रधानमंत्री ने कहा आज आप सभी से बात करके बहुत संतोष हो रहा है। संतोष इस बात का कि दिल्ली से अन्न का जो एक एक दाना भेजा गया, वो हर लाभार्थी की थाली तक पहुंच रहा है। संतोष इस बात का कि पहले की सरकारों के समय उत्तर प्रदेश में गरीब के अनाज की जो लूट हो जाती थी, अब वो रास्ता बंद हो गया है

 

यूपी में जिस तरह प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को लागू किया जा रहा है, वो नए उत्तर प्रदेश की पहचान को और मजबूत करती है। वहीं आज की तारीख 5 अगस्त को महत्वपूर्ण बताते हुए कहा आज की ये 5 अगस्त की तारीख बहुत विशेष बन गई है। ये 5 अगस्त ही है, जब 2 साल पहले देश ने एक भारत, श्रेष्ठ भारत की भावना को और सशक्त किया था। 5 अगस्त को ही, आर्टिकल-370 को हटाकर जम्मू कश्मीर के हर नागरिक को हर अधिकार, हर सुविधा का पूरा भागीदार बनाया गया था।

 

यही 5 अगस्त है जब कोटि-कोटि भारतीयों ने सैकड़ों साल बाद भव्य राम मंदिर के निर्माण की तरफ पहला कदम रखा। आज अयोध्या में तेजी से राम मंदिर का निर्माण हो रहा है। इस तारीख को ओलंपिक से भी जोड़ते हुए कहा आज 5 अगस्त की तारीख, फिर एक बार हम सभी के लिए, उत्साह और उमंग लेकर आई है।

 

आज ही, ओलंपिक के मैदान पर देश के युवाओं ने हॉकी के अपने गौरव को फिर स्थापित करने की तरफ बड़ी छलांग लगाई है। वही प्रधानमंत्री ने टीकाकरण को लेकर बताया कि भारत टीकाकरण के मामलें में भी 50 करोड़ के पड़ाव के दरवाजे पर आकर खड़ा है। देखते ही देखते उसे भी पार कर जाएगा। जुलाई में 1 लाख 16 हजार करोड़ रुपये का जीएसटी कलेक्शन होना बताता है कि अर्थव्यवस्था गति पकड़ रही है। वहीं आजादी के बाद पहली बार किसी एक महीनें में भारत का एक्सपोर्ट 2.5 लाख करोड़ से भी ज्यादा हो गया। कृषि निर्यात में हम दशकों बाद हम दुनिया के टॉप 10 देशों में शामिल हुए हैं।

 

पीएम ने बताया यूपी के 13 लाख से अधिक किसान परिवारों की उपज के लगभग 24 हजार करोड़ रुपये सीधे उनके बैंक खातों में पहुंचाए गए।

 

 

Translate »