चुटकियों में कम होगी डैंड्रफ की समस्याए बस अपनाएं ये आसान तरीका …

dandruff treatment

dandruff treatment बादाम का तेल बालों और जड़ों के लिए बहुत फायदेमंद होता है। इसमें विटामिन ईए प्रोटीन और फोलिक एसिड होता है जो बालों को चमकदार बना सकता है। ऐसे में अगर बालों में बादाम के तेल की मालिश की जाए तो डैंड्रफ जैसी बालों की समस्या दूर हो सकती है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि अगर कुछ चीजों को बादाम के तेल में मिलाकर लगाया जाए तो बालों को चमकदार बनाया जा सकता है।

dandruff treatment

इन दोनों चीजों को बादाम के तेल में मिला लें

करोड़ों रुपए की संपत्ति के मालिक हैं ये साउथ के सुपर स्टार्स

1 नींबू का रस

बादाम के तेल में नींबू का रस मिलाकर लगाने से डैंड्रफ की समस्या दूर हो जाती है। ऐसे में आपको एक कटोरी में बादाम के तेल की कुछ बूंदों और नींबू के तेल की कुछ बूंदों को मिलाकर अपने बालों पर लगाना है। अब आपको अपने बालों की हल्के हाथों से मसाज करनी है। मसाज करने के 1 घंटे बाद आप अपने बालों को शैंपू कर सकते हैं या फिर इस मिश्रण को रातभर लगाकर अगले दिन शैंपू कर सकते हैं। ऐसा करने से बालों की ग्रोथ भी जल्दी हो सकती है।

2 शहद का प्रयोग

बादाम का तेलए शहद और केला भी इस समस्या को दूर कर सकते हैं। ऐसे में तीनों को एक कटोरी में अच्छी तरह मिला लें और इस मिश्रण को बालों में लगाएं। आधे घंटे या 1 घंटे तक इस मिश्रण को बालों में लगाने के बाद किसी माइल्ड शैंपू से बालों को अच्छी तरह धो लें। ऐसा करने से न सिर्फ बाल खूबसूरत बनते हैंए बल्कि बाल चमकदार भी बनते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

महाभारत के श्रीकृष्ण ने IAS पत्नी के खिलाफ कराई एफआईआर स्त्री की इस चीज पर मरते है पुरुष… 200 पार जाएगा यह शेयर, मालामाल हो सकते हैं आप ब्रह्मांड का बर्फीला चंद्रमा मिल गया, सतह में छिपा है विशालकाय महासागर खाटू श्याम बाबा की कहानी… इस वजह से Shri Khatu Shyam Baba ji को कहते हैं हारे का सहारा